हमारा फौजी वार सहेगा नहीं, पलटवार करेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को इस बार अपने भाषण में लपेटा। उत्तराखंड के श्रीनगर में चुनावी रैली करते हुए पीएम ने कहा कि जो कहते थे कि उत्तराखंड उनकी लाश पर बनेगा उनसे आप उत्तराखंड के विकास की उम्मीद लगाए बैठे हैं तो बेमानी है। मोदी ने कहा कि जिसके मन में उत्तराखंड के लिए प्यार ही न हो, वो राज्य का क्या भला करेगा।

उत्तराखंड में अपार संभावनाएँ 
मोदी ने सिक्किम का उदाहरण देते हुए कहा कि छोटा सा राज्य देश का पहला आर्गेनिक स्टेट बन गया है जहां सालाना बीस लाख टूरिस्ट आते हैं, देवभूमि में तो हर साल सौ करोड़ लोग गंगा स्नान के लिए आना चाहते हैं। दुनिया के लोग योग के लिए भारत आ रहे हैं और भारत में योग के लिए सबसे अच्छी जगह उत्तराखंड से कोई नहीं। हमें योग और एडवेंचर टूरिज्म के लिए लोगों को यहां आकर्षित कर सकते हैं। बॉलीवुड वाले फिल्म बनाने के लिए बाहर क्यों जाएं। उत्तराखंड आएं और यहां फिल्में बनाएं। स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। यहां का हर पौधा जड़ी बूटी है। कोई ग्रंथ नहीं होगा जिसमें हिमालय बूटियों की चर्चा नहीं की गई होगी। फिर भी इतना पिछड़ा हुआ है।

अब फौजी पलटवार करेगा’
मोदी ने कहा, “हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया। कब तक वार सहेंगे। दिल्ली में सरकार बदल चुकी है। अब देश का फौजी वार नहीं सहेगा, वो प्रतिवार करेगा।”सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान कुछ कहे, इसके पहले ही हमारे नेताओं ने बोलना शुरू कर दिया कि मोदीजी इसका सबूत क्या है?
SHARE