शशि थरूर को 2019 में कांग्रेस के पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग

110

नई दिल्ली। साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस को लगातार हार का सामना कर रही है। पार्टी की हार से अब नेतृत्व पर सवाल उठने लगा है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठने लगा है। लोगों में नेतृत्व के बदलाव की मांग उठने लगी है। केरल के तिरुवनंतपुरम के एक शख्स ने याचिका दायर कर राहुल के बजाए साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान शशि थरूर को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की है। शख्स ने इसके लिए ऑनलाइन याचिका भी डाली है।

इस शख्स ने 2019 चुनावों में शशि थरूर को यूपीए का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए एक ऑनलाइन याचिका डाली है। उसने राहुल के नेतृत्व पर सवाल उठाया है। शख्स ने याचिका में कहा है कि थरूर पढ़े- लिखे व्यक्ति हैं और उनकी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर पकड़ मजबूत है। वह भारत और विदेश के नेताओं से भी जुड़ सकते हैं। इस ऑनलाइन याचिका को 6725 से ज्यादा लोगों का समर्थन मिल चुका है।

गौरतलब है कि शशि शरूर तिरुवनंतपुरम से दो बार कांग्रेस के सांसद चुने जा चुके हैं। वो 30 साल तक संयुक्‍त राष्‍ट्र में अलग-अलग पदों पर काम कर चुके हैं।हलांकि उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर के मौत को लेकर उनपर सकई सवाल भी उठे।