BREAKING: रूसी सेना का विमान लापता, 91 यात्रियों की जान खबरे में

134

नई दिल्ली। आज सुबह सोची एडलर एयरपोर्ट से उड़े रूसी सेना के विमान का रडार से नियंत्रण खो गया। रूसी मीडिया की ओर से जारी खबर के अनुसार, टीयू 154 एयरलाइनर विमान जब रडार के नियंत्रण से बाहर हुआ तब विमान में 91 लोग सवार थे। इसमें 83 यात्री और 8 क्रू मेंबर्स हैं।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने भी विमान के लापता होने की पुष्टि कर दी है। मंत्रालय के मुताबिक विमान आज सुबह 5.40 पर सोची एडलर एयरपोर्ट से उड़ा, इसके बाद से ही वह रडार से अचानक गायब हो गया। विमान की तलाश के लिए कई सर्च प्लेन रवाना हो चुकी हैं। इसके अलावा किस भी तरह की आपदा से तैयार रहने के लिए रेस्क्यू टीम अलर्ट पर है।

खबरों के मुताबिक, उस विमान में रूसी सेना के म्यूजिशियन की टीम और 9 पत्रकार भी सवार हैं। म्यूजिशियन की टीम सीरिया के लताकिया में रूसी एयरबेस पर न्यू ईयर कॉन्सर्ट में हिस्सा लेने जा रही थी।

वहीं कुछ और जगहों से ये भी जानकारी आ रही है कि विमान उड़ान भरने के 20 मिनट बाद ही रडार से लापता हो गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि जब विमान लापता हुआ तब वह काले सागर के उपर से गुजर रहा होगा।

रूसी रक्षा मंत्री सर्गी सोउगू के मुताबिक वह पूरे सर्च आॅपरेशन पर वीडियो कांफ्रेंसिंग से नजर रख रहे हैं। इसके अलावा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को भी अलर्ट कर दिया गया है। वह हर पल की जानकारी खुद ले रहे हैं।

SHARE