बिहार में RLSP के विधायक बने जांच अधिकारी, लड़कियों से किए आपत्तिजनक सवाल

334

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के विधायक ने बिहार में मर्यादा की सीमाएं तोड़ दी हैं। बिहार के हाजीपुर में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी(RLSP) के विधायक ललन पासवान ने एक हत्या के मामले में लड़कियों से ऐसे सवाल किए जिसे सुनकर वहां खड़े लोग भी शर्मसार हो गए। इतना ही नहीं पत्रकारों ने जब उनसे इस मामले पर सवाल पूछा तो ललन पासवान ने कहा कि भले ही उऩका तरीका गलत हो लेकिन मानसिकता गलत नहीं है।

हाजीपुर में लड़कियों के हॉस्टल में एक छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी, शव के आसपास काफी खून पाया गया था, पहले लगा कि सिर फूटने से शायद इतना खून पसरा हो लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में पता चला कि यह खून उस छात्रा के प्राइवेट पार्ट से निकला था। छात्रा दसवीं में पढ़ती थी और हाजीपुर के आंबेडकर राजकीय विद्यालय के हॉस्टल में रहती थी।

ललन पासवान ने घटनास्थल का दौरा किया और लड़कियों से बातचीत करते करते यह पूछने लगे कि खून कहां से निकला, कितना निकला होगा, बलात्कार हुआ था कि नहीं। ऐसे सवालों की झड़ी जैसे खुद ही जांच अधिकारी हों या फिर अदालत में सवाल-जवाब कर रहे हों। एक के बाद कई ऐसे आपत्तिजनक सवाल पूछे​ जिनके जवाब तक देने में लड़कियों को शर्मिंदा होना पड़ा। विधायक ने एक छात्रा से कहा,’अगर इसका जवाब नहीं दोगी तो अपराधी कैसे पकड़ा जाएगा?’ ललन पासवान रोहतास जिले के चेनारी से चुने गए थे।

जब ललन पासवान का वीडियो वायरल हुआ तो खेद प्रकट करने के बजाय सफाई देते नजर आए। इस मामले में मरने वाली लड़की की मां ने छात्रावास प्रबंधन पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लड़के चुपके से हॉस्टल में घुस जाते थे और यह शिकायत उनकी बेटी ने प्रबंधन से भी की थी। कुछ लड़के खिड़कियों को पीटते थे और पत्थर मारकर छेड़ते थे।

मामले की जांच की जा रही है कि आखिर छात्रावास के अंदर लड़की की मौत कैसे हुई। एक जांच अधिकारी ने बताया कि पहली नजर में बलात्कार के बाद हत्या का मामला लग रहा है।

SHARE