कैफ ने किया सूर्य नमस्कार, विरोध पर बोले यह पूरा एक्सरसाइज

234
सूर्य नमस्कार योग विद्या की एक पद्घति है, देश ही नहीं दुनिया भर में योग की इस पद्धति को पूर्म योग माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह एक कंपलीट एक्सरसाइज है। सूर्य नमस्कार को लेकर कुछ कट्टरपंथी हमेशा से विवाद खड़े रहते हैं। इस बार इस विवाद में घसीटा गया है क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को।
मोहम्मद कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए अपनी फोटो ट्वीटर पर पोस्ट कीं। इसके बाद ट्वीटर यूजर्स ने इस पर सवाल उठाने शुरु कर दिए। एक यूजर ने लिखा कि ये मजहब के खिलाफ है। मोहम्मद कैफ ने इन ट्रोलर्स को बड़े संयम से जवाब दिया और कहा कि ये कम्प्लीट एक्सरसाइज है।
जब मोहम्मद कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए अपनी फोटो पोस्ट की तो इस फोटो के साथ ही कैफ ने सूर्य नमस्कार से शरीर को होने वाले फायदे भी गिनाए थे उन्होंने लिखा “शरीर की क्रियाओं के लिए सूर्य नमस्कार कम्प्लीट वर्कआउट है, इस दौरान बिना किसी मशीन के पूरी एक्सरसाइज हो जाती है।” एक मुस्लिम यूजर ने लिखा सूर्य नमस्कार हमारे मजहब के खिलाफ है और आप ऐसा विवादित फोटो क्यों पोस्ट कर रहे हैं, दूसरे यूजर ने लिखा हमारे मजहब में सूर्य नमस्कार पूरी तरह मना है, हम अल्लाह के सिवा किसी के सामने नहीं झुक सकते।
कैफ ने उनको जवाब देते हुए लिखा, “इन चारों मूव्स को करने के दौरान मेरे मन में अल्लाह रहते हैं।” मुझे एक बात समझ नहीं आती, सूर्य नमस्कार हो या जिम हो, एक्सरसाइज का धर्म से क्या लेना-देना। ये सभी के लिए एक जैसी फायदेमंद है। कैफ के इस कमेंट के बाद कई लोग कैफ के पक्ष में इस बहस में कूद पड़े।

आपको याद होगा कि चंद रोज पहले ही क्रिकेटर मोहम्मद शमी की वाइफ की फोटो पर भी कुछ ट्रोलर्स ने एतराज जताया था। उस दौरान कैफ शमी के बचाव में सामने आए थे।
SHARE