सोमवार को आखिरी बार पढ़ेंगे हिंदुस्तान टाइम्स के ये एडिशन

732

देश के बड़े और महत्वपूर्ण अखबारों में से एक हिंदुस्तान टाइम्स के चार एडिशन रविवार 8 जनवरी को आखिरी बार छपेंगे। खबर मिली है कि बोर्ड मीटिंग में कंपनी की मालकिन शोभना भरतिया ने यह फैसला सुनाया। जिन चार संस्करणों को बंद करने का फैसला हुआ है उनमें हिंदुस्तान टाइम्स का एक बड़ा सेंटर पिछले 17 सालों से चल रहा कोलकाता भी शामिल है। कोलकाता एडिशन सन् 2000 में शुरु किया गया था।

जिन चार संस्करणों को बंद किया जा रहा है उसमें कोलकाता के अलावा रांची और मध्यप्रदेश के दो संस्करण भोपाल और इंदौर शामिल हैं। इन चारों संस्करणों के अखबार इस रविवार को आखिरी बार छपेंगे। जाहिर है इन संस्करणों के बंद होने के बाद यहां काम करने वाले पत्रकारों की छंटनी होगी। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक मैनेजमेंट ने इन संस्करणों के संपादकों को सूचित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि हिंदुस्तान टाइम्स के इन संस्करणों के बंद करने के पीछे प्रबंधन ने नुकसान का हवाला दिया है। लेकिन हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स ने अपने संस्करण के विस्तार के बावत अपने कर्मचारियों से राय मशविरा किया था ऐसे में अचानक आया यह फैसला कई सवाल खड़े करता है। कारण चाहे कुछ भी हो लेकिन हिंदुस्तान टाइम्स जैसे अखबार के इन संस्करणों का अचानक बंद होना निस्संदेह चिंताजनक है।

SHARE