तीन तलाक पर भड़के अर्नब ने एक गेस्ट को स्टूडियो से बाहर किया

379

तीन तलाक के मुद्दे पर पूरे देश में खलबली मची हुई है। नेशनल लॉ कमीशन ने जब से तीन तलाक के मुद्दे पर राय मांगी है इस देश की दकियानूसी सोच रखने वाली संस्थाएं पूरे दमखम से उसके विरोध में आ खड़ी हुई हैं। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वली रहमानी ने तो प्रेस कांफ्रेंस करके इस पर अपना विरोध सरेआम जाहिर किया और उस सिलसिले में वो शब्दों की सभ्यता सीमा भी तोड़ते नजर आए। मामला यहीं नहीं रुका है, अखबारों, न्यूज चैनलों के डिबेट्स और सोशल मीडिया में भी इसके पक्ष-विपक्ष में खूब बहस हो रही है।

तीन तलाक दरअसल मुस्लिम समाज में महिलाओँ के लिहाज से एक कुरीति है और कोई भी कुरीति जितनी जल्दी समाज से खत्म हो जाए समाज की बेहतरी के लिए उतना ही अच्छा है।

तीन तलाक के मुद्दे पर खुली बहस के दौरान टाइम्स नाउ टीवी चैनल पर अर्णब गोस्वामी एक गेस्ट की टिप्पणी से इस कदर नाराज़ हुए कि उनको शो छोड़कर जाने को कह दिया।

दरअसल Times Now चैनल के एडिटर-इन-चीफ और‘द न्यूजआर’ (The NewsHour)’ शो के होस्ट अर्नब गोस्वामी  ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर एक डिबेट कर रहे थे।  इस डिबेट में कई पैनलिस्ट मौजूद थे, जिसमें रिटायर्ड एसीपी शमशेर पठान भी शामिल हुए।

ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर जब अर्नब ने शमशेर की राय जाननी चाही तो उन्होंने अपने तर्क में महिला गेस्ट की खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी और शो में मौजूद दो महिला पैनलिस्ट को कुछ ऐसा कह दिया जो अर्नब को बिल्कुल पसंद नहीं आया।

पठान ने दोनोें महिला गेस्ट से कहा कि उन्हें अपने पति से तलाक ले लेना चाहिए, और तीन तलाक के विरोध की शुरुआत वो खुद से करें और सबसे पहले अपना तलाक लें । इस पर अर्नब ने पहले तो उनको माफी मांगने के लिए कहा और जब वो उसके लिए तैयार नहीं हुए तो बीच शो में पठान को निकल जाने के लिए कहा। शमशेर काफी देर तक अर्नब से बहस करते रहे और फिर वहां से उठकर चले गए।

शमशेर पठान जाकिर नाइक के करीबी माने जाते हैं और अवामी विकास पार्टी नाम का एक राजनीतिक दल भी चलाते हैं।

जिस शो से अर्नब ने शमशेर पठान को बाहर किया उसका हिस्सा यहा देखें 

SHARE