सहवाग ने खोला पाक साजिश का राज

क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर वीरेंद्र सहवाग इन दिनों अपनी कमेंट्री और अपने ट्वीटके जिरए धमाका करते रहते हैं। उनका नया ट्वीट फिर सुर्खियों में है। इस ट्वीट के जरिए सहवाग ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार युनूस की धज्जियां उड़ा दी हैं।

सहवाग ने ट्वीट किया ‘किस्मत के आगे सभी साजिश फेल…’

इस ट्वीट के साथ ही वीरेंद्र सहवाग ने वसीम अकरम के हवाले से अपने टि्वटर पेज पर एक पोस्ट भी शेयर किया है। इस पोस्ट से साफ होता है कि 18 साल पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर क्या हुआ था। भारतीय क्रिकेट इतिहास का यह स्वर्णिम दिन है। इस रोज दुनिया आश्चर्य में थी जब दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के सभी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था।

वसीम अकरम के हवाले से सहवाग ने जिक्र किया है कि – उस मैच में पाकिस्तान की आखिरी जोड़ी (वसीम अकरम और वकार युनूस) क्रीज पर मौजूद थी। कुंबले के खाते में पाकिस्तान के 9 विकेट आ चुके थे और वे एक पारी में  सभी दस विकेट से महज एक कदम दूर थे,  ऐसे में अकरम के पास वकार आए और बोले- रन आउट के बारे में तुम्हारा क्या ख्याल है।

अकरम ने युनूस से कहा, ‘यदि उसकी (कुंबले) किस्मत में 10 विकेट लेना लिखा है तो तुम उसे रोक नहीं सकते। लेकिन मैं तुम्हें यकीन दिलाता हूं कि मैं अपना विकेट आसानी से नहीं दूंगा। वैसे हुआ यह कि कुंबले ने आखिरी विकेट मेरा (अकरम) ही लिया.’

1999 में कोटला स्टेडियम में खेले गए उस टेस्ट मैच में कुंबले ने 74 रन लेकर 10 विकेट झटके थे. क्रिकेट इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले कुंबले दूसरे गेंदबाज थे। इससे पहले इंग्लैंड के जिम लेकर ने यह कामयाबी हासिल की थी.

इस खास दिन को याद करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, ‘किस्मत के आगे सभी साजिश फेल. वसीम भाई आपने बहुत अच्छा किया। कोटला में अनिल भाई ने उस दिन को यादगार बना डाला था।

SHARE