महिला दिवस पर “आधी आबादी वॉली कप-2017” का ऐलान

110
नई दिल्ली। दूरदर्शन पर महिलाओं के लिए आधी आबादी नामक सीरीज के सफल आयोजन के बाद आधी आबादी फाउंडेशन महिला दिवस के उपलक्ष्य में एक और नई पहल करने जा रही है। इसके तहत संस्था ने मंगलवाल को राजधानी आधी आबादी वॉलीबॉल कप-2017  का ऐलान किया।
आधी आबादी समाजसेवी दिनेश कुमार सिंह का विजहन है, जिसे वो करीब एक दशक से जीवन में महिलाओं के योगदान को पहचान दिलाने और इसे सभी तक पहुंचाने में जुटे हैं। इस अवसर पर राजधानी दिल्ली में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरा फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिनेता राजू खेर ने इस टूर्नामेंट को लॉन्च किया । इस अवसर पर गायक शंकर साहनी ने खुशी जाहिर की। शिक्षाविद और समाज सेविका डॉ. रंजना कुमार ने इस कप के आयोजन को महिला स्पोर्ट्स की दिशा में एक नया मील का पत्थर करार दिया।  गौलतलब है कि AAVCUP को नेशनल वॉलीबॉल फेडरेशन के साथ-साथ भारत की त्रेत्रीय एसोसिएशन की मान्यता भी प्राप्त है।
AAVCUP की शुरुआत 26 मई को दिल्ली से होगी। इसमें कुळ आठ टीमें भाग लेंगे। इनमें बंगाल, टाइगर्स, बिहार चैलेंदर्स, चेन्नई क्वीन्स, दिल्ली पैंथर्स, हरियाणा स्ट्राइकर्स, मराठा वॉरियर्स, यूपी थंडर और उत्तराखंड स्मैशर्स शामिल हैं। इन टीमों के बीच कुळ 15 मैच खेले जाएंगे। सेमीफाइनल मैच पटना और नागपुर में होंगे जबकि फाइनल दिल्ली में खेला जाएगा। इस कप को टीवी जगत से प्राची तेहलान, लवीना टंडन, ऋचा वशिष्ठ और सोनिया शर्मा जैसी मशहूर हस्तियां प्रोमोट कर रही हैं।