69 की उम्र में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त कुरैशी को हुआ इश्क, 49 की इला से करेंगे शादी!

6693

जो लोग मटुकनाथ और जूली, दिग्विजय सिंह और अमृता राय इत्यादि की बेमेल प्रेम कहानियों और शादियों से भौंचक्के होते रहे हैं, उनके लिए भौंचक्का होने की एक और कहानी तैयार है। अखबार ‘द टेलीग्राफ’ के मुताबिक, भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी और नेपाल की चुनाव आयुक्त इला शर्मा दोनों मोहब्बत के जाल में हैं और जल्दी ही शादी भी करने वाले हैं। कुरैशी की उम्र 69 साल है, जबकि इला शर्मा अभी महज 49 वर्ष की हैं। अख़बार ने तो यहां तक कहा है कि अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा, तो दोनों इसी हफ्ते शादी भी कर लेंगे।

 

69 साल के एसवाई कुरैशी और 49 साल की इला शर्मा की प्रेमकहानी शुरू हुई मैक्सिको में, जब दोनों चुनाव आयुक्त अपने अपने देशों की तरफ से राजनीति और चुनाव में पैसे का खेल डिस्कस करने के लिए एक कांफ्रेंस में गए थे, लेकिन पैसे के खेल को कैसे रोका जाए, इसपर तो कोई नतीजा नहीं निकल पाया, लेकिन दोनों के बीच मोहब्बत का खेल ज़रूर आगे बढ़ गया।

 

एक तरफ जहां शहाबुद्दीन याकूब कुरैशी ने भी पहले एक पत्रकार हुमरा कुरैशी से शादी की थी और अब उनका तलाक हो चुका है, वहीं इला शर्मा की भी एक शादी हो चुकी है। उनके पति नवाराज पौंडेल एक पुलिस इंस्पेक्टर थे और 15 साल पहले एक माओवादी हमले में शहीद हो गए थे। यानी कुरैशी तलाकशुदा हैं, जबकि इला शर्मा विधवा हैं।

 

अखबार ने कुरैशी के हवाले से दोनों के प्यार और संभावित शादी को कन्फर्म करते हुए बताया है कि पहले भी अलग-अलग कारणों से दोनों की शादी होते-होते रह गई। दरअसल दोनों के परिवारों में हल्का विरोध तो है। बीच में दोनों के धर्म तो आ ही रहे हैं, दोनों की उम्र और वैवाहिक स्थिति भी आ रही है। आम तौर पर मुस्लिम समाज में एक से अधिक शादियां कोई अनोखी बात नहीं है, लेकिन हिन्दू समाज में विधवा स्त्री की शादी आज भी बड़े पैमाने पर स्वीकार्य नहीं है। साथ ही दोनों की उम्र में बीस साल का फासला भी दोनों के परिवारों के बीच दिक्कत की वजह बताई जा रही है। कुरैशी और इला शर्मा का अलग-अलग धर्म का होना भी एक बड़ी वजह है, जिसे दोनों परिवारों के लिए हजम करना आसान नहीं है।

 

बहरहाल, अखबार ने बताया है कि जहां वह कुरैशी का पक्ष जानने में कामयाब रहा, वहीं इला शर्मा से उसका संपर्क नहीं हो पाया। कुरैशी ने कन्फर्म किया कि ‘हम दोनों के बीच व्यक्तिगत संबंध हैं।‘ साथ ही इला शर्मा के लिए अपील की कि उनकी निजता का सम्मान किया जाना चाहिए।