भैंस चराने के लिए यहां दी जा रही है 25000 रुपए की सैलरी

72

नोएडा। कई लोग पढ़-लिख कर भी नौकरी पाने में कामियाब नहीं होते, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इन दिनों भैंस चराने के लिए 25000 की नौकरी दी जा रही है। यकीन नहीं आता तो पूरी रिपोर्ट पढ़िए।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के पास स्थित झट्टा गांव के किसानों ने अपनी भैंसो को चराने के लिए आउटसोर्स किया है। यहां भैसों को चराने के लिए लोगों को 25000 तक की नौकरी ऑफर की जा रही है। बिना पढ़े-लिखेलोग बी इस रोजगार से अच्छी कमाई कर रहे हैं।  बिहार के झकस को 50 भैंसे चराने के बदले हर महीने 25 हजार रुपये मिलते हैं। झकस की तरह बिहार और यूपी के कई लोग यहां इसी काम में लगे हुए हैं।
वहीं किसानों का कहना है कि उनके पास इतना समय नहीं होता है कि वे दिनभर भैंसों को चराने में लगे रहें। ऐसे में उन्होंने इसके लिए मजदूरों को हायर करने का सोचा। वो प्यरति भैंस 500 से 700 रुपए इन चरवाहों को देते हैं। किसानों के मुताबिक एक भैंस औसतन 8 से 10 किलो दूध हर रोज देती है। इस तरह महीने में एक भैंस से 15 हजार रुपये की कमाई हो जाती है। ऐसे में अगर 500 रुपये महीने लेकर कोई भैंसों को चरा देता है तो इससे किसानों को फायदा ही है। उनका दिनभर का टाइम भी बच जाता है। वहीं बिना पढ़ें-लिखे लोगों की भी अच्छी कमाई हो जाती है। ये ाइडिया नोएडा, ग्रेटर नोएडा, हरियाणा के फरिदाबाद जैसे इलाकों में खूब हिट हो रहा है।

SHARE