कामियाबी: सेक्स वर्कर की बेटी ने जीता न्यूयार्क यूनिवर्सिटी में स्कॉलरशिप

30

नई दिल्ली। कहते हैं कि सपनों की कोई सीमा नहीं होती है, बस चाहिए तो उन सपनों को पूरा करने की इच्छाशक्ति और लगन। मुबंई की अश्विनी ने अपने इसी लगन के बल पर तमाम मुश्किलों और बाधाओं को पार कर बड़ी कामियाबी हासिल की। अश्विनी को न्यूयार्क यूनिवर्सिटी में स्कॉलरशिप मिली है। ये स्कॉलरशिप इसलिए बेहद खास है, क्योंकि अश्विनी ने सेक्स वर्कर की बेटी होते हुए इसे हासिल किया है।

इन दिनों फेसबुक पेज Humans of Bombay का ये पोस्ट खूब वायरल हो रहा हैय़ लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं। फेसबुक पोस्ट के मुताबिक अश्विनी की मां सेक्स वर्कर थीं और जब वह महज़ 8 साल का थी तब उसकी मां ने उसे खुद से दूर एनजीओ में भेज दिया था। आज जब अश्विनी 19 साल की है तो उसने अपनी इस उम्र में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में स्कॉलरशिप हासिल करने में कामयाब पाई।

Humans of Bombay पेज पर अश्विनी ने लिखा है कि मैं जिंदगी भर भागती रही। 5 साल की उम्र में मैं अपनी मां जो कि सेक्स वर्कर थी, उससे डरकर भाग गई क्योंकि वो लिप्स्टिक जैसी छोटी सी चीज़ गुम जाने पर मुझे बुरी तरह पीटती थी। अश्विनी ने लिखा कि 8 साल की उम्र में मुझे एक एनजीओ में भेज दिया गया जहां मैंने कई साल अपने शिक्षकों की पिटाई को बर्दाश्त की। जिस एनजीओ में अश्विनी को रखा गया था वो क्रिश्चियन होस्टल था, जहां नियम तोड़ने पर उन्हें मारा जाता था और कई दिनों के लिए भूखा छोड़ दिया जाता था। लेकिन इन सबके बावजूद आज अश्विनी ने वो कर दिखाया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। अश्विनी का पोस्ट पढ़कर लोगों ने उसकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। उसे स्कॉलरशिप के तहत ट्यूशन फीस तो माफ हो गई, लेकिन न्यूयॉर्क में रहने खाने के लिए उसे पैसे चाहिए। जिसके लिए लोगों ने हाथ आगे बढ़ाया है। अश्विनी चाहती है कि लोग उसे उसके नाम से जाने न कि सेक्स वर्कर की बेटी के तौर पर। पढ़िए अश्विनी का भावुक पोस्ट…

SHARE